web analytics
Thursday, April 25News That Matters

फीफा वर्ल्ड कप में इन खिलाड़ियों ने जीते अवार्ड

फीफा वर्ल्ड कप में फ्रांस ने लुज्निकी स्टेडियम में पहली बार विश्व कप खेल रही क्रोएशिया को 4-2 से हराकर फीफा वर्ल्ड कप पर अपना हक स्थापित किया। फ्रांस ने 20 साल बाद विश्वकप को हासिल किया है। फ्रांस ने इससे पहले 1998 में डिडिएर डेसचैंप्स की कप्तानी में पहली बार विश्व कप जीता था। फीफा वर्ल्ड कप 2018 का सबसे अच्छा खिलाड़ी के रूप में फ्रांस के किलियन एमबाप्पे को चुना गया और वहीं दूसरी ओर फीफा वर्ल्ड कप के फाइनल में दूसरी टीम क्रोएशिया के कप्तान लुका मॉडरिच को बेस्ट प्लेयर के रूप में चयनित किया गया, उन्हें गोल्डन बॉल अवार्ड से सम्मानित किया गया।





इंग्लैंड की टीम फीफा वर्ल्ड कप में चौथे नंबर पर रही और इंग्लैंड के कप्तान हैरी केन को गोल्डन बूट के अवार्ड से सम्मानित किया गया। हैरी केन ने फीफा वर्ल्ड कप 2018 में सर्वाधिक गोल करने वाले खिलाड़ी रहे, उन्होंने फीफा वर्ल्ड कप 2018 में 6 गोल दागे।

वही बेल्जियम के खिलाड़ी थैबॉट कोर्टोइस को इस वर्ल्ड कप में सबसे अच्छा गोलकीपर के रूप में गोल्डन ग्लव अवार्ड प्रदान कर उन्हें सम्मानित किया गया।। बेल्जियम के गोलकीपर ने कुल 27 गोल बचाए। वही दूसरी ओर स्पेन को फेयर प्ले अवार्ड से सम्मानित किया गया और एंटनी ग्रीजमान को वर्ल्ड कप फाइनल में मैन ऑफ द मैच के रुप में चुना गया।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *